Chittorgarh news: आमजन समस्या निवारण केंद्र रतननगर में नगर कॉंग्रेस कमेटी की बैठक

IMG 20240609 WA0003 Chittorgarh news

Chittorgarh news: आमजन समस्या निवारण केंद्र रतननगर में नगर कॉंग्रेस कमेटी की बैठक नगर कांग्रेस कमेटी के संयोजक किरोड़ीमल मीना के संयोजन में सम्पन हुईं ।

रतन नगर में बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी छागनलाल चौधरी द्वारा की गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सक्रिय कार्यकर्ता भूराराम भाटिया व विशिष्ट अतिथि नगर कॉंग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष यगेंद्र जोशी थे । कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय पिता महात्मा गाँधी , समाज सुधारक ज्योतिबा फूले व संविधान निर्माता डॉ भीवराव अंबेडकर के चित्रों पर सम्माननीय अतिथियों द्वारा धूप बत्ती प्रज्वलित कर की गई ।

तत्पश्चात् गत्त बैठक की पुष्टि सर्व सम्मती से कि गईं । बैठक में पार्टीहित व नगरहित में कई प्रस्ताव लिए गये ।

संयोजक किरोड़ीमल मीना ने उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को काँगेस के लोकसभा प्रत्याशी राहुल कस्वाँ कीशानदार जीत पर बधाई देते हुए आभार प्रकट किया व पार्टीहित में समर्पित भाव से कार्य करने तथा क़स्बा रतननगर में क़रीब 700 मत्तो की लीड दिलवाने के लिए रतननगर की जनता का भी आभार प्रकट किया । राहूल कस्वां की जीत की ख़ुशी में एक दूसरे को लड्डू खिलाकर ख़ुशी का इज़हार किया । बैठक में बिगड़ते पर्यावरण व प्रकृति में बढ़ते तापमान पर चिंता वक्त कीगई साथ ही पर्यावरण सुरक्षा बढ़ाने के लिए अनाधिकृत रूप से हरे पेड़ो की कटाई करने वाले अवैद्य माफ़ियो के ख़िलाफ़ अभियान चला कर ज़िला प्रशासन व वन विभाग के सक्षम अधिकारियो से उनके ख़िलाफ़ सक्त कार्यवाहीं करने की माँग की गई , ग़ौरतलब तथ्य ये भी है कि क़स्बा रतननगर परिक्षेत्र से क़रीब 500 क्विंटल हरी लकड़ी की निरंतर कटाई की जा रही है ।

पिछले 2 सालो से नगर कांग्रेस कमेटी के द्वारा क़स्बा रतननगर में जनहित में विद्युत तंत्र सुधारने हेतु विद्युत विभाग के सक्षम अधिकारियो से लगातार की जा रही माँग के फलस्वरूप सौलह ट्रांसफ़ॉर्मा लगाये जाने शुरू होने पर विद्युत विभाग के सक्षम अधिकारियो का आभार प्रकट किया गया साथ ही रतननगर फ़ीडर को ग्राम सातड़ा फ़ीडर से हटा कर चूरु फ़ीडर से जोड़े जाने की माँग जोधपुर डिस्कॉम के सक्षम अधिकारियो से की गई । क़स्बा रतननगर में आवश्यक जनसेवाये नगर के कई वॉर्डो में बाधित चल रही है , विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि जल सप्लाई 24 घंटे होने के कारण आवश्यक सेवा की जल सप्लाई का उपयोग लोग अपने घरों में बाड़ी बनाकर सिंचाई कर रहे है जिसके कारण ही जल सप्लाई समय समय पर बाधित होती रहती हैं । जलदाय विभाग के सक्षम अधिकारी सिंचाई करने वाले उपभोगताओं के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाहीं करे तथा भयंकर गर्मी के मौसम में जल सप्लाई दुरुस्त करने की आवश्यक कार्यवाही करने की मांग भी की गई । नगरपलिका रतननगर परिक्षेत्र मे वर्तमान नगरपालिका मंडल की अध्यक्षा सुश्री निकिता गुर्जर व नगरपालिका प्रशासन की मिलीभगत से इनके संपूर्ण कार्यकाल में भारी संख्या में अवैद्य कॉमर्शियल व घरेलू निर्माण हुए है व निरंतर अवैध निर्माण होते ही जा रहें है । बिना स्वीकृति व बिना भू परिवर्तन कराये बड़े बड़े कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का अवैद्य निर्माण निरंतर हो रहा है जिसके कारण नगरपालिका को अबतक क़रीब एक करोड़ रुपए का सीधा सीधा राजस्वत नूकसान होने का अंदेशा है ! इसके प्रभावी रोकथाम करने व उतरदायी अधिकारी कर्मचारियों के ख़िलाफ़ कार्यवाहीं करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा , स्वायत् शासन मंत्री झाबरसिंह खर्रा एवं स्वायत्शासन विभाग के सक्षम अधिकारियो को ज्ञापन भिजवाने का निर्णय सर्व सम्मति से लिया गया साथ ही गत्त वर्ष 2023 में क़स्बे रतननगर में लगाये जाने वाली हाई मास्क लाइटों में हुए भारी भृष्टाचार की जाँच को आगे बढ़ाने के क्रम में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के सक्षम अधिकारियो व स्वायत् शासन विभाग के भी सक्षम अधिकारियो से की गई तथा उक्त सुश्री निकिता गुर्ज़र के अबतक के कार्यकाल में हुए भारी भृष्टाचार की जाँच करवाने की माँग भी सर्व सम्मति से की गई।

कार्यक्रम के अंत में ज्येष्ठ शुक्ला तृतीया को मनाये जाने वाली महाराणा प्रताप जयंती सर्व सम्मति से मनाई गई तथा महाराणा प्रताप के चित्रों पर उपस्थित कार्यकर्ताओं न पुष्पांजलि अर्पित की! वक्ताओ ने उनके जीवन पर खुलकर विचार रखें । मुख्य वक्ता मूलाराम मीना ने उन्हें यूग पुरुष बताते हुए राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत , उनके जीवन चरित्र पर खुलकर विचार रखें । संयोजक किरोड़ीमल मीना , मुख्य अतिथि भूराराम भाटिया , शिक्षाविद् भँवरलाल खूड़ीवाल , वयोवृद काँग्रेसी नेता अब्दुल मज़ीद क़ाज़ी ने अपने उद्बोधन में महाराणा प्रताप द्वारा विकट परिस्तिथि में भी सम्राट अक़बर की ग़लत नीतियों की जीवन प्रयन्त मुक़ाबला किया व पूरे मेवाड़ साम्राज्य को अक़बर की दास्ताँ से मुक्त करवाने के लिए उनके कृतित्व व्यक्तित्व की भूरी भूरी प्रशंसा की । उक्त सभी वक्ताओ ने उनके जीवन के आदर्शों को आगे बढ़ाने की बात कही । कार्यक्रम का समापन आज की बैथक की सद्धार्थ करने वाले छगन लाल चौधरी के सार्गर्विक उद्बोधन के बाद किया गया । बैठक में वरिष्ठ पार्षद जगनाराम मेघवाल , पार्षद पूरणमल रैगर , राधेश्याम कटारिया , गिरधारीलाल मीना , झबरमल मीना, मोहनलाल परिहार , बनवारीलाल जाँगिद , शीशपाल जाट , महेश कुमार जाट , दिव्या मीना , रमज़ान तेली , डालूराम नायक आदि अनेक पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे

      रिपोर्टर _प्रवीण कुमार 

20230123_095955
IMG-20230222-WA0004

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269