Rajasthan election results 2023: राजगढ-लक्षमणगढ से जीतै कांग्रेस के मांगेलाल मीना 22567 वोट से

Rajasthan election results 2023: राजगढ-लक्षमणगढ से जीतै कांग्रेस के मांगेलाल मीना 22567 वोट से

नवनिर्वाचित विधायक मांगेलाल मीना पीडब्लूडी मे रह चुके है चीफ इंजीनियर

मीना की धर्म-पत्नी मीरा मांगेलाल मीना है रैणी पंचायत समिति की वर्तमान मे प्रधान

इनकी स्थानीय पंचायत कानेटी की सरपंच भी है इनके छोटे भाई कमलेश मीना की धर्म-पत्नी मुकेशी कमलेश मीना

Rajasthan election results 2023: अलवर जिले की राजगढ-लक्षमणगढ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी मांगेलाल मीना ने भाजपा प्रत्याशी बन्नाराम मीना को 22567 वोट से हरा दिया है ।और नवनिर्वाचित विधायक मांगेलाल मीना ने राजगढ-लक्षमणगढ विधायक के रूप मे जनादेश ले लिया है।

Rajasthan assembly elections 2023 मे राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के मांगेलाल मीना को 93459 मत मिले है जबकि भाजपा प्रत्याशी बन्नाराम को 70892 वोट प्राप्त हुए है। तथा राहुल मीना (अलेई) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। जो कि कांग्रेस के बागी उम्मीदवार के रूप मे निर्दलीय चुनाव लड़े थे। एवं पूर्व विधायक जौहरीलाल मीना भी कांग्रेस के बागी के रूप मे चुनाव लडे थे जिनकी जमानत भी नही बच पाई।

नवनिर्वाचित विधायक मांगेलाल मीना के घर मे ही इस समय सरपंची भी मौजूद है।और प्रधानी भी मौजूद है,जो कि इस प्रकार से है। नवनिर्वाचित विधायक मीना के सगे छोटे भाई कमलेश मीना की धर्म-पत्नी मुकेशी कमलेश मीना इनकी स्थानीय पंचायत कानेटी की मौजूदा सरपंच है। और मीना की स्वयं की ही धर्म-पत्नी मीरा मांगेलाल मीना रैणी पंचायत समिति की मौजूदा प्रधान है।इस तरह से इनके ही घर मे वर्तमान सरपंच, वर्तमान प्रधान और वर्तमान मे एमएलए है। ऐसा संयोग देखने को कही पर मिल ही नही सकता है।

नवनिर्वाचित विधायक मांगेलाल मीना,बैरावण्डा गांव के है जो अलवर की रैणी पंचायत समिति मे है। ये पूर्व मे पीडब्लूडी मे चीफ इंजीनियर भी रह चुके है।

मांगेलाल मीना धार्मिक प्रवृति के आदमी है और हमेशा धार्मिक मामलो मे भी खूब रूचि लेते है। तथा इनके पूर्वजो के बारे मे भी सुना जाता है वो भी धार्मिक प्रवृत्ति के ही थे और इनके पिताजी को तो अभी भी आस-पास मे लोगों द्वारा भक्त जी के नाम से ही जाना जाता है। विजय प्रत्याशी मांगीलाल मीणा ने मीडिया कर्मी नागपाल शर्मा को बताया कि यह मेरी जीत नहीं जनता की जीत है। इस जीत का श्रेय जनता को जाता है। वहीं दूसरी और भाजपा से बन्नाराम मीणा की हार का भी अफसोस प्रकट किया।

रिपोर्ट: नागपाल शर्मा- rajasthan tv news- राजस्थान टीवी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269