Jaipur City: हिंदू जागरण मंच मालवीय जिले के कार्यकर्ताओं ने टोंक फाटक हनुमान जी की बगीची स्थित मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया जिसमें सैकड़ों युवा एकत्रित हुए

Jaipur City: हिंदू जागरण मंच मालवीय जिले के कार्यकर्ताओं ने टोंक फाटक हनुमान जी की बगीची स्थित मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया जिसमें सैकड़ों युवा एकत्रित हुए।

उसके पश्चात मंदिर के बाहर से अंडे व मांस के ठेलों को हटवाया गया। एक दिन पूर्व भी इन ठेले वालों को मंदिर के बाहर से अपना स्थान बदलने को लेकर चेतावनी दी गई थी।

उसके पश्चात वहीं बरकत नगर बाजार की पार्किंग में मूत्रालय के पास की दीवार पर जय श्री राम, जय श्री कृष्णा और ओम जैसे प्रतीक बने हुए थे जिन पर लोगों द्वारा पेशाब किया जाता था और गंदगी फैलाई जाती थी। उस दीवार को आज पोतकर उन धार्मिक प्रतीकों को वहां से हटाया गया।

यह सेवा कार्य करते वक्त वहां पुलिस की एक गाड़ी आती है जिसमें से कांस्टेबल द्वारा बिना मामले का संज्ञान लिए घटनास्थल पर उपस्थित कार्यकर्ताओं से हाथापाई और बदतमीजी की जाती है। भीड़ इकट्ठे होने पर दो कार्यकर्ताओं लक्ष्य प्रताप सिंह और करण को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर बजाज नगर थाने ले जाया जाता है। कुछ ही देर में युवाओं द्वारा थाने का घेराव किये जाने पर और मामले की सच्चाई पता चलने पर पुलिस प्रशासन द्वारा दोनों कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया गया और थानाधिकारी द्वारा उनके कांस्टेबल द्वारा की गई गलती के लिए खेद जताते हुए आगे से संगठन के कार्यकर्ताओं को सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269