रैणी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टर्स बिना आमजन परेशान

रैणी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टर्स बिना आमजन परेशान

07 पद स्वीकृत लेकिन दो ही डाक्टर्स मौजूद रैणी सीएससी पर

रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना को भी बैठना पडता है ओपीडी मे

अलवर जिले के रैणी उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सिर्फ और सिर्फ दो ही डाक्टर्स मौजूद है उनमे भी एक डाक्टर तो डेन्टल वाला तथा दूसरा सीएचसी प्रभारी के रूप मे है जिससे आमजन को बहुत भारी परेशानी उठानी पड रही है रैणी सीएचसी पर।

रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना को भी बैठना पडता है ओपीडी मे लेकिन बीसीएमओ मीना को फील्ड मे भी जाना पड़ता है इसलिए पूरा समय ओपीडी मे भी नही दे सकता है इसी तरह से सीएचसी प्रभारी को भी अनेक प्रकार के ऑफिशियल काम भी पडते रहते है लेकिन फिर भी अपनी सभी जिम्मेदारी को निभाते हुए मरीजो को भी सतत रूप से देखते रहते है दोनो ही डाक्टर्स और बीसीएमओ भी।

दैनिक ओपीडी बहुत ज्यादा होने के कारण डाक्टर्स को लगातार पूरे समय भीडभाड भरे माहौल मे सारी टाइम तक देखना पड़ता है मरीजो को।

Rajasthan Tv News- राजस्थान टीवी न्यूज़

यह हालात है अलवर के रैणी उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के जहा पर 7 पद स्वीकृत है लेकिन दो ही डाक्टर्स मौजूद है जिनमे कोई भी डाक्टर्स महिला चिकित्सक नही है और ना ही कोई भी शिशु रोग विशेषज्ञ है जबकि यह सीएचसी कम से कम 70–80 गांवो के टच मे पडता है लेकिन फिर भी यहा पर सारी सुविधाऐ नाम मात्र की ही है।

आमजन ने स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना से अनेक बार इस सम्बन्ध मे खूब निवेदन कर लिया है लेकिन अब तक भी कोई भी व्यवस्था नही हो सकी है इस अस्पताल के लिए।

रिपोर्ट: महेश चन्द मीना

Rajasthan Tv News- राजस्थान टीवी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269