Hindi news: 15वीं विधानसभा के 382 सवालों पर नहीं आए जवाब, आश्वासन समिति के सभापति जितेंद्र गोठवाल ने अधिकारियों को लगाई फटकार

Hindi news: 15वीं विधानसभा के 382 सवालों पर नहीं आए जवाब, आश्वासन समिति के सभापति जितेंद्र गोठवाल ने अधिकारियों को लगाई फटकार

3 माह में सभी लंबित सवालों के जवाब नहीं देने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईः-जितेंद्र गोठवाल

राजस्थान में बदला राज, भाजपा की डबल इंजन सरकार में जनता से जुडे़ हर विषय पर गंभीरः- जितेंद्र गोठवाल

जयपुर, 7 जून 2024: राजस्थान विधानसभा की सरकारी आश्वासन संबंधि समिति की बैठक आज विधानसभा में आयोजित की गई। समिति के सभापति और भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने सदन में सवालों के जवाब नहीं देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई। गोठवाल ने अधिकारियों को सभी विभागों के लंबित सवालों के जवाब के लिए 3 माह की मोहलत देते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ भजनलाल सरकार सख्त है। ऐसे में 3 माह के दौरान लंबित सवालों के जवाब नहीं देने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं समिति के सभापति जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में आज आश्वासन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 15वीं विधानसभा के सवालों के जवाबों पर चर्चा की गई। इस दौरान 382 सवाल ऐसे पाए गए, जिसमें संबंधित विभाग या अधिकारियों द्वारा जवाब ही नहीं दिया गया। विधानसभा सदस्यों द्वारा जनता से जुडे़ सवालों को सदन में उठाया जाता है लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके सवालों के जवाब तक नहीं दिया जा रहा। यह स्थिति गंभीर और चिंतनीय है। 

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं समिति के सभापति जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि प्रदेश की 6 करोड़ जनता के श्रद्धा के केंद्र विधानसभा में विधायकों के सवालों का जवाब नहीं देना सदन की गरिमा के खिलाफ है। अब राजस्थान में राज बदल गया है। राजस्थान में भाजपा की डबल इंजन सरकार जनता से जुडे़ हर विषय पर गंभीर है। भजनलाल सरकार में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सदन के लंबित सवालों को जवाब नहीं देने पर समिति की ओर से विधानसभा अध्यक्ष से लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी। समिति की बैठक में सदस्य देवी सिंह शेखावत, गोविंद प्रसाद, अशोक कुमार कोठारी सहित सभी सदस्य उपस्थित रहे। 

रिपोर्टर: जीतेन्द्र कुमार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269