Rajasthan update: एबीवीपी की छात्रगर्जना लाई रंग विश्वविद्यालय प्रशासन से फीस कम पर बनी सहमति

IMG 20240830 WA0016 scaled Rajasthan update
google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Rajasthan Update: एबीवीपी की छात्रगर्जना लाई रंग विश्वविद्यालय प्रशासन से फीस कम पर बनी सहमति

शेखावाटी विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के ताले तोड़कर एबीवीपी के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ धरना दिया । चार घंटे धरने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने ADM को बुलाकर संगठन के प्रतिनिधि मंडल के साथ उच्च स्तरीय वार्ता की। और सभी मांगों पर सहमति जताई।

इकाई अध्यक्ष संदीप सेवदा ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन की अनियमितताओं के विरुद्ध आज सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ छात्र गर्जना की गुंज उठी । जिसमें मुख्य मांग विश्वविद्यालय परिसर में संचालित विभिन्न कोर्सेज की शैक्षणिक फीस वृद्धि को कम किया जाए, LLM परिणामों की अनियमितताओं को तुरंत प्रभाव से सुधार की जायें,कैम्पस प्रवेश प्रक्रिया की अनियमितताओं को दुरुस्त करके शीघ्र शैक्षणिक सत्र शुरू किया जायें,कैम्पस की लाइब्रेरी नियमित 24 घंटे शुरू की जायें रेडियो कम्युनिटी सेंटर को तुरंत प्रभाव से शुरु किया जाए,अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिता निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ हो,विश्वविद्यालय में शैक्षणिक कार्मिकों की तुरंत प्रभाव से भर्ती की जाए साथ ही लंबित भर्ती प्रक्रिया को संपन्न किया जायें,विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक पदों का सृजन किया जाए,विश्वविद्यालय में रिसर्च सेंटर को डेवलप करने के साथ लैबोरेट्रीज को डेवलप किया जाए

ज़िला संयोजक उत्तम चौधरी ने बताया विश्वविद्यालय ने एबीवीपी की फीस वृद्धि की मांग को मानते हुए सभी मांगों पर सहमति पुर्ण रूप से मान ली । यह जीत हरेक छात्र की जीत है। एबीवीपी सदैव छात्रहितों में मजबूती से विश्वविद्यालय प्रशासन से आर-पार की लड़ाई लड़ेगी ।यह तानाशाही रवैया आम छात्र के हित में सराहनीय नहीं है।

SFD संयोजक विकास गुर्जर ने छात्रगर्जना में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त करते हुए हमेशा विश्वविद्यालय तानाशाही रवैया के विरुद्ध एकजुटता के साथ मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे। इस दौरान विभाग संगठन मंत्री अंकित मंगल, प्रांत सहमंत्री नीतीश,तेजकरण कुल्हरी,सुनिल गुर्जर,राहुल डोरवाल, रमेश भींचर, सत्येंद्र योगी,प्रिया शर्मा, कृष्ण, दिनेश सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

default Rajasthan update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269