Congress Legislature Party meeting: कांग्रेस विधायक दल की बैठक सम्पन्न

Congress Legislature Party meeting: कांग्रेस विधायक दल की बैठक सम्पन्न

जयपुर, 09 जुलाई:  कांग्रेस विधायक दल की आज नेता प्रतिपक्ष श्री टीकाराम जूली की अध्यक्षता में होटल मेरियट में सायं 04.00 बजे बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में राजस्थान प्रभारी व सांसद श्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री गोविन्द सिंह डोटासरा, एआईसीसी महासचिव श्री भंवर जितेन्द्र सिंह, श्री सचिन पायलट भी उपस्थित रहे। तत्पश्चात् कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन तथा बाप के नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किया गया। 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि आज 9 जुलाई 2024 को जयपुर के होटल मेरियट मे राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री टीकाराम जूली की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें राजस्थान विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई तथा जनहित के मुद्दों को विधानसभा में उठाने हेतु विस्तार से रणनीति तैयार की गई। बैठक के तत्पश्चात नवनिर्वाचित विधायकों के लिए सायं 05.00 से 06.00 बजे तक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया।

चतुर्वेदी ने बताया कि सांय 7.00 बजे होटल मेरियट में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष श्री गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राजस्थान के प्रभारी श्री सुखजिंदर सिंह रंधावा एवं कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन व बाप के नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह आयोजित किया। जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसदों को साफा पहना और शॉल ओढ़ाकर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। 

इस अवसर पर एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी श्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों एवं उपस्थित विधायकगणों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सभी मेरे साथी हैं तथा आपने जिस प्रकार मेरा साथ दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मीडिया ने कहा था कि जिस निर्वाचन क्षेत्र से वह चुनाव लड़ रहे हैं वह भाजपा का गढ़ है किंतु उनके द्वारा मीडिया को बताया गया कि न सिर्फ वह चुनाव जीतेंगे बल्कि राजस्थान में कांग्रेस जीत कर आ रही है। उन्होंने कहा कि जिन्होेंने पार्टी को धोखा दिया और जो पार्टी छोड़कर गया है व पूरे हिंदुस्तान में जीत नहीं सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात भाजपा करती थी किंतु कांग्रेस ने पंजाब को ही भाजपा मुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की ना तो आंतरिक सुरक्षा को लेकर कोई नीति है ना ही कोई उचित विदेश नीति है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जो देश के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है उसको लेकर प्रधानमंत्री श्री मोदी अपना मुंह नहीं खोलते है। श्री रंधावा ने कहा कि एक बात है कि आने वाला समय कांग्रेस का है तथा देश में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। 

प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष श्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत करते हुए कहा कि जब से सुखजिंदर सिंह रंधावा हमारे प्रभारी बने है उन्होंने राजस्थान में रह कर राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याषियों का मार्गदर्शन किया। लोकसभा चुनाव-2024 में श्री रंधावा ने अपने चुनाव की परवाह नहीं करते हुए राजस्थान कांग्रेस को प्रेरित किया जिसके परिणाम स्वरुप प्रदेश में आठ संसद जीते और टीम इंडिया गठबंधन के तीन सांसद विजयी हुए। श्री डोटासरा ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें प्रभारी के रूप में श्री रंधावा जी का मार्गदर्शन मिला, हम चाहेंगे कि उनका प्रभारी के रूप में लगातार मार्गदर्षन मिलता रहे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री सचिन पायलट ने सभी का स्वागत किया और कहा कि राजस्थान के प्रभारी का मार्गदर्शन हमें मिला और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री डोटासरा का साथ मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त होगी ऐसे भाजपा ने लोग कहते थे, किंतु हमारा सौभाग्य है कि हमारा नेतृत्व ऐसे व्यक्ति कर रहे हैं जिन्होंने संसद और संसद के बाहर देश की आम जनता की आवाज उठाते हुए लड़ाई लड़ी और सांसद जीत के गए। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है भाजपा को केंद्र से हटाने का कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष बनने के पश्चात् लगातार श्री राहुल गांधी देश के दौरे पर हैं तथा जनता के मुद्दे उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी ने गुजरात में जाकर सीधे भाजपा को चुनौती दी है। इससे प्रेरणा लेकर हम सबको उन्हीं के प्रति उत्तरदायी होकर आक्रामक रवैया अपनाते हुए भाजपा के विरुद्ध मोर्चा खोलना है।

एआईसीसी के महासचिव श्री भंवर जितेंद्र सिंह ने श्री सुखजिंदर सिंह जी रंधावा तथा सभी नवनिर्वाचित सांसदों को निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए कहा कि श्री गोविंद सिंह डोटासरा तथा टीकाराम जूली ने जिस प्रकार भाजपा के विरूद्ध अभियान चलाया है उसका ही परिणाम है कि प्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में सफलता मिली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सफलता में हमारे बूथ कार्यकर्ताओं का भी बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से 400 पार की बात शुरू हुई और मोदी के अहंकार को तोड़ने का कार्य राजस्थान से प्रारंभ हुआ।

नेता प्रतिपक्ष श्री टीकाराम जूली ने सभी उपस्थित विधायकगणों एवं निर्वाचित सांसदों का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तरी भारत में लोकसभा चुनाव में जो सबसे बड़ा उलटफेर हुआ है वह राजस्थान में ही हुआ है और राजस्थान के सम्माननीय मतदाताओं ने कांग्रेस में विश्वास जताया और 11 लोकसभा क्षेत्रों में राजस्थान के चुनाव परिणाम के रूप में हमने देखा कि श्री राहुल गांधी जी के मार्गदर्शन में इस चुनाव में विजय प्राप्त की।

श्री हरीश चौधरी ने कहा कि श्री राहुल गांधी एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में बूथ पर हमारे कार्यकर्ताओं ने जो जबरदस्त कार्य किया उसका ही परिणाम है कि राजस्थान में 11 लोकसभा सदस्य हमने चुनकर भेजे।

रिपोर्ट: जितेंद्र कुमार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269