rajasthan: NJCA के तत्वावधान में पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए चल क्रमिक भूख हड़ताल शानदार जोश के साथ होगी आज समाप्त

NJCA के तत्वावधान में पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए चल क्रमिक भूख हड़ताल शानदार जोश के साथ होगी आज समाप्त Rajasthan: इस क्रमिक भूख हड़ताल को मिला सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियो का समर्थन

भारतीय रेलवे की दोनों मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियन NFIR ओर AIRF के संयुक्त मोर्चा NJCA के आव्हान पर जयपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य परिसर में उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ, नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन, ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन, एससी एसटी एम्प्लाइज एसोसिएशन के नेतृत्व में दिनांक 08 जनवरी 2024 से चल रही क्रमिक भूख हड़ताल आज अंतिम दिन में शानदार जोश के साथ शाम 06 बजे समाप्त होगी इस भूख हड़ताल के चौथे दिन भी बड़ी संख्या में महिला रेल कर्मचारी भी जुडी रही पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह क्रमिक भूख हड़ताल दिनांक 08 जनवरी 2024 से 11 जनवरी 2024 तक रोज सुबह 09 बजे से शाम 06 तक चलती रही । इस भूख हड़ताल में सभी रेल कर्मचारी अपनी प्रमुख मांग नई पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए कर रहे है। इस क्रमिक भूख हड़ताल में आज UPRMS प्रवीण सिंह चौहान भरत वैष्णव याकत अली दिलीप सिंह वर्मा तिलक सिंह सुनील शर्मा इंद्राज गुर्जर उत्तम कुमार रमेश शर्मा पवन सेन दिनेश मामोडिया प्रतीक सिंह विनोद कुमावत NWREU के राकेश यादव मंजीत चौधरी कृष्ण कुमार आर्या हीरालाल स्वामी शंकर सामोता रविन्द्र सैन मानसिंह सहित सेकड़ो रेल महिला रेल कर्मी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी रही जिनमे डिम्पल मीना प्रतीक्षा माथुर छोटा देवी लाली देवी हेमलता शर्मा रिंकी यादव ललिता यादव अनिता महलां तरुणा सैनी के साथ ही इस क्रमिक भूख हड़ताल में लगातार चार दिन तक सेकड़ो रेल कर्मचारी क्रम बदल बदल कर लगातार इस भूख हड़ताल में बैठे रहे इस क्रमिक भूख हड़ताल का समापन आज पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम अनुसार शाम 06 बजे किया जाएगा ।

इस दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के मंडल उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह चौहान ने बताया की हम हमारी पेंशन की लड़ाई को बहुत लंबे समय से लड़ रहै है और पिछले वर्ष 21 जनवरी 2023 से हर माह विभिन्न तरीकों से यह लड़ाई जारी है अब यह लड़ाई रेल कर्मचारियो की आन बान शान की लड़ाई बन चुकी है क्योंकि अगर सेवानिवृत्त होने के बाद आत्म सम्मान से जीवन जीने का एक मात्र सहारा पेंशन ही होती है जिसे यह सरकार नही देकर कर्मचारियो के सम्मान उनके जीवन को अंधेरे में धकेलने का काम कर रही है यह हमारी भूख हड़ताल सरकार को सिर्फ चेतावनी के लिए ही है ओर समय रहते अगर यह सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल नही करेगी तो आने वाले चुनाव में सभी रेल कर्मी अपने परिवार सहित इस सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे और आने वाले समय मे निश्चितरूप से रेल का चक्का जाम करने की योजना बनाएंगे। NJCA का गठन का प्रमुख उद्देश्य ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल करवाना है।

NWREU के पदाधिकारी राकेश यादव ने बताया कि हमारी रेलवे की दोनों मान्यता प्राप्त संघठनो द्वारा मिल कर अगर कोई लड़ाई लड़ी जा रही है तो निश्चितरूप से इसमे रेल कर्मियों की जीत का होना तय है। पेंशन की मांग हमारे स्वाभिमान का सवाल है यह हमारे भविष्य से जुड़ा विषय है इसलिए इस मांग के लिए हम सब एक जगह एक मत है और प्रमुखता से हमारी मांग के लिए संघर्षरत है। न्यू पेंशन स्कीम सिर्फ हमारे युवा कर्मियों के लिए छलावा है और इसे हमे कभी स्वीकार नही कर सकते ।

UPRMS के पदाधिकारी याकत अली ने बोला कि इस क्रमिक भूख हड़ताल में सेकड़ो रेल कर्मचारीयो ने भाग लिया और क्रम दर क्रम बदल कर भूख हड़ताल पर बैठे रहे ओर आज इस क्रमिक भूख हड़ताल का अंतिम दिन है हमारी यह भूख हड़ताल आज शाम 06 बजे समाप्त हो जाएगी और अगर इस भूख हड़ताल के बाद भी सरकार हमारी मांगो को नही मानती है पुरानी पेंशन योजना बहाल नही करती है और हम सब NJCA के नेतृत्व में आगे की योजना बना कर हमारी इस पेंशन की लड़ाई को जारी रखेंगे।

rajasthan: हडताल के अंतिम दिन महिला कर्मचारियों द्वारा पैरोडी के माध्यम से ओल्ड पेंशन योजना की बहाली की मांग भी की गई

इस क्रमिक भूख हड़ताल में आज अंतिम दिन सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी रमेश कुमार आर पी मिश्रा जगदीश जाट रामोतार गजानंद शर्मा रंजन द्विवेदी कालूराम सहित सेकड़ो सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी शामिल हो कर इस हड़ताल का समर्थन किया

Rajasthan Tv News- राजस्थान टीवी न्यूज़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269