Jaipur Rajasthan: दिया कुमारी ने वीकेआई हादसे के पीड़ित परिवार को बंधाया ढाँढस

IMG 20240801 WA0269 Jaipur Rajasthan
google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Jaipur Rajasthan: दिया कुमारी ने वीकेआई हादसे के पीड़ित परिवार को बंधाया ढाँढस

उपमुख्यमंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा दिया

जयपुर: उपमुख्यमंत्री और विद्याधर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिया कुमारी ने वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित ध्वज नगर में बिहार के आरा के मूल निवासी 23 वर्षीय कमल शाह, 19 वर्षीय पूजा सैनी और 6 वर्षीय पूर्वी सैनी की वर्षा-जनित हादसे में मौत पर गहरा दुख जताया है।

गुरुवार तड़के घटना की सूचना मिलते ही दिया कुमारी ने नगर निगम की टीमों को पंप और मशीनों के साथ घटनास्थल पर भिजवाया और पानी की निकासी के साथ-साथ बचाव व राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उपमुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पंहुचे।

दिया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुँच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया और उसके बाद घटनास्थल पर पहुँच कर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि विद्याधर नगर में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए उन्होने प्रयास शुरु कर दिये है। नगर निगम के पास पानी के पंपों की कमी को भी पूरा किया जायेगा, जिससे प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक पंप उपलब्ध हो सके।

IMG 20240801 WA0271 Jaipur Rajasthan

उन्होने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए योजना बना कर काम किया जायेगा। दिया कुमारी ने मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होने घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

default Jaipur Rajasthan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269