Rajasthan Tv update: बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारना हमारी प्राथमिकता है – दिया कुमारी

IMG 20240724 WA0285 Rajasthan Tv update
google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Rajasthan Tv update: बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारना हमारी प्राथमिकता है – दिया कुमारी

जयपुर: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को प्रदेश भर से आये स्कॉउट्स और गाइड्स को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की डबल इंजन की सरकार उनके भविष्य को संवारने के लिए दिन-रात काम में जुटी है। प्रदेश के कोने-कोने से आज हिंदुस्तान स्काउट्स और गाइड्स राजस्थान राज्य के पाँच सौ से भी ज्यादा स्कॉउट्स और गाइड आज राज्य के बजट में चार करोड़ रुपये का अनुदान जारी किये जाने के लिए उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद देने के लिए उनके सिविल लाईन्स निवास पर एकत्र हुए थे। दिया कुमारी ने कहा कि केन्द्र और राज्य दोनों के बजट का मुख्य उद्देश्य विकसित राजस्थान और विकसित भारत के लिए मज़बूत नींव रखना है । उन्होंने कहा कि युवाओं में कौशल विकास, रोज़गार के अवसर और राज्य के आधारभूत ढाँचे को मज़बूत करने से ये विकसित राजस्थान का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है औऱ हम सब उसी दिशा में काम कर रहे है।

 IMG 20240724 WA0284 1 Rajasthan Tv update इसके साथ की राज्य भर से आये कई अन्य शिष्टमंडलो, संस्थानों और विशिष्ट जनों ने आज उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को बजट में की गई विकासोन्मुखी योजनाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। श्री खाटू श्याम जी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री प्रताप सिंह जी चौहान ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों के साथ आज उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी से मुलाक़ात की और श्री खाटू श्याम जी मंदिर में सुविधाओं के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। इंडियन हेरिटेज होटल एसोशिएशन के प्रतिनिधियों ने भी उपमुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर राज्य में पर्यटन को गति देने के लिए बजट में उनके द्वारा की गई घोषणाओं के लिए उनका आभार जताया।

IMG 20240724 WA0286 1 Rajasthan Tv update सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री श्री अविनाश गहलोत ने आज जैतारण और ब्यावर विधानसभा औऱ कोटा-दक्षिण से विधायक श्री संदीप शर्मा ने अपने इलाक़े के गणमान्य लोगों के शिष्टमंडल के साथ बजट में की गयी घोषणाओं के लिए उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी का आभार जताया।

हुड़कों के साथ एमओयू मील का पत्थर साबित होगा- दिया कुमारी

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आज राजस्थान सरकार ने हुड़कों के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये। इस मौक़े पर उपमुख्यमंत्री औऱ वित्त मंत्री दिया कुमारी, जल संसाधन विकास मंत्री कन्हैयालाल चौधरी और उर्जा मंत्री श्री हीरालाल नागर मौजूद थे। वित्त मंत्री ने इस एमओयू को एक मील का पत्थर बताते हुए कहा कि इससे राजस्थान के विकास के लिए विभिन्न वित्त ज़रूरतें समय पर पूरी हो पायेगी। इस अवसर पर हुड़कों के अध्यक्ष और प्रंबध निदेशक संजय कुलश्रेष्ठ भी मौजूद थे। इसी के साथ, आज सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में ऱिन्यू हंस उर्जा प्राईवेट लिमिटेड के साथ भी राजस्थान की पॉवर डिस्कॉम और राजस्थान उर्जा विकास निगम लिमिटेड के बीच अगले 25 साल के लिए पॉवर परचेज एग्रीमेन्ट किया। इस प्रोजेक्ट की ख़ास बात ये है कि इस प्रोजेक्ट से मिलने वाली बिजली की क़ीमत 2.18 रुपये प्रति यूनिट है, जो देश में अब तक की सबसे कम दर है।

रिपोर्ट: जर्नलिस्ट जितेंद्र कुमार – राजस्थान टीवी न्यूज़ – Rajasthan Tv News 

default Rajasthan Tv update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269