Kargil Vijay diwas: कारगिल विजय दिवस का रजत जयन्ती समारोह- मुख्यमंत्री ने वीर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि हमारे शूरवीरों की बहादुरी और अदम्य साहस अतुलनीय – मुख्यमंत्री

Screenshot 20240726 155353 Kargil Vijay diwas
google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Kargil Vijay diwas: कारगिल विजय दिवस का रजत जयन्ती समारोह- मुख्यमंत्री ने वीर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि हमारे शूरवीरों की बहादुरी और अदम्य साहस अतुलनीय – मुख्यमंत्री

जयपुर, 26 जुलाई: मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को अमर जवान ज्योति शहीद स्मारक पर आयोजित कारगिल विजय दिवस रजत जयन्ती समारोह में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जांबाज सैनिकों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विषम परिस्थितियों मे सीमा पर मुस्तैदी के साथ मोर्चा सम्भालने वाले हमारे शूरवीरों की बहादुरी और अदम्य साहस अतुलनीय है। मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले ऐसे वीरों को मैं नमन करता हूं। श्री शर्मा ने कहा कि कारगिल के युद्ध में शहीद होने वाले राजस्थान के वीर सपूतों की वीरांगनाओं को भी मैं प्रणाम करता हूं जिन्होंने देश के लिए समर्पण की भावना दिखाते हुए सर्वोच्च त्याग की मिसाल पेश की। 
मुख्यमंत्री ने इस दौरान शहीदों की वीरांगनाओं का शॉल ओढ़ाकर एवं श्रीफल देकर सम्मान किया। इस अवसर पर कारगिल युद्व में साहस का परिचय देने वाले वीर सैनिकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी, सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री प्रेम सिंह बाजौर, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह श्री आनन्द कुमार, जनरल ऑफिसर कमांडिंग 61 सबएरिया मेजर जनरल आर एस गोदारा सहित भारतीय सेना के उच्चाधिकारी, सैनिक, शहीदों के परिजन एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहेे। 
default Kargil Vijay diwas

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269