लाइब्रेरी नहीं खुलने पर ABVP ने किया प्रदर्शनः नारेबाजी कर जताया विरोध, थाना अधिकारी से वार्ता के बाद आंदोलन स्थगित

लाइब्रेरी नहीं खुलने पर ABVP ने किया प्रदर्शन

नारेबाजी कर जताया विरोध, थाना अधिकारी से वार्ता के बाद आंदोलन स्थगित

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में लाइब्रेरी नहीं खुलने पर सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं का आक्रोश फूट पड़ा। कार्यकर्ता कॉलेज में धरने पर बैठकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में मौके पर पहुंचे उदेई मोड़ थानाधिकारी नरेश पोसवाल ने कलेक्टर से फोन पर वार्ता कर आंदोलन खत्म कराया।

एबीवीपी के विभाग संयोजक सीताराम गुर्जर ने बताया कि कॉलेज में काफी समय से एबीवीपी लाइब्रेरी को खुलवाने की मांग कर रही है, लेकिन कॉलेज प्रशासन की तानाशाही रवैए के कारण लाइब्रेरी नहीं खुल पा रही है। इसका खामियाजा विद्यार्थियों को लाइब्रेरी का लाभ नहीं मिलने के रूप में भुगतना पड़ रहा है। परिषद की मांग पर काफी मुश्किल से पुस्कालय प्रभारी के रूप में सोनूलाल मीणा को नियुक्त किया गया था, लेकिन इनका तबादला हो गया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने धरने पर बैठकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर उदेई मोड़ थानाधिकारी नरेश पोसवाल कॉलेज पहुंचे, जहां परिषद पदाधिकारियों से वार्ता की, साथ ही कॉलेज प्रशासन से वार्ता की। इस दौरान परिषद पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ. गौरव सैनी से वार्ता कर मामले से अवगत कराया और नाराजगी जाहिर की। इस पर कलेक्टर ने कॉलेज प्रशासन को 5 दिन का समय देते हुए कहा कि यदि इसके बाद में यदि लाइब्रेरी नहीं खुली तो ताले को तोड़ने जैसा कदम उठाने की बात कहते हुए कहा कि यदि कोई प्रोफेसर चार्ज नहीं देने आ रहा है तो प्रिंसिपल के द्वारा तुरंत 5 सदस्यों की जांच कमेटी बनाकर पुस्तकों की काउंटिंग करवाएं और इसका चार्ज दिलवाकर इसे सुचारू कराए

परिषद ने कहा कि यदि उनकी समस्या का 14 मार्च तक समाधान नहीं किया गया तो मजबूर होकर उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस मौके पर प्रांत सह मंत्री अंजली चौरसिया,जिला संयोजक मनोज सैनी, पूर्व नगर मंत्री भूपेंद्र गुर्जर, नगर एसएफडी संयोजक बिट्टू सैनी, नगर सह मंत्री अभिषेक सोनवाल,नगर मंत्री गौरव शर्मा, कॉलेज इकाई सह सचिव दिलीप सिंह गुर्जर, रवि पंडित, नंदिनी शर्मा, माया प्रजापत, कमल बैरवा, नन्नू जोशी, नंदिनी जोशी,काजल बैरवा, विष्णु गुर्जर सचिन गुर्जर, अंकिता जोशी ,प्रांत कार्य करनी सदस्य सूरज बैरवा,मयंक सिन्धी, कुनाल सोनवाल आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269