Wazirpur Gangapur city: समाजिक कार्यकर्ता आदिवासी पिन्टू बडौली व युवा शक्ति टीम ने उपखंड वजीरपुर की 16 विभिन्न समस्याओं से संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा को करवाया अवगत

IMG 20240726 WA0009 Wazirpur Gangapur city
google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Wazirpur Gangapur city: समाजिक कार्यकर्ता आदिवासी पिन्टू बडौली व युवा शक्ति टीम ने उपखंड वजीरपुर की 16 विभिन्न समस्याओं से संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा को अवगत करवाया।

संभागीय आयुक्त ने मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया।

1. यह है कि वजीरपुर उपखण्ड में आधार सेन्टर खोला जावें।

2. यह है कि वजीरपुर उपखण्ड के अस्पताल को उपजिला अस्पताल में कमोणित किया जावे तथा महिला डॉक्टर व स्टाप की कमियों को पूरा किया जावे।

3. यह है कि ग्राम खेडला तहसील वजीरपुर में राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में ना ही तो प्रधानाचार्य और ना ही स्टाप है उनके रिक्त स्थानो की पूर्ती कि जावे।

4. यह है कि ग्राम पंचायत बडौली में 20 बीघा भूमि आवंटित कि जावे जिसमें बच्चे खेल सके।

5. यह है कि ग्राम पंचायत बडौली में 6 बॉर बैल है जिनकी पानी कि मोटर खराब पडी हुई है उनको सही करवाया जावे।

6. यह है कि खेडला मोड पर अम्बेडकर मूर्ती पर उधान सोन्द्रय में पेड पोधे लगाये जावे व उसकी चार दिवारी के निर्माण के लिए 5 लाख रूपये एम.एल.ए. कोटे से सेनशन है उस कार्य को शीघ्र ही करवाया जावें।

7. यह है कि पर्यावरण सतुलन बनाने के लिए मीना बोर्डिंग व बडौली बडौदा मोड से खेडला मोड व बडौली ग्राम से आम का पुरा बडौदा रोड व सभी सर्वजनिक जगहों पर पेड लगाये जावे व सुरिक्षा जाल लगवाया जावे।

8. यह है कि जे.जे.एम. के ग्राम पंचायत बडौली खेडला की पानी की व्यवस्था अस्त वस्त है ना ही तो ग्राम पंचायत बडौली खेडला में नलो की टूटी लगी है और ना ही आम का पुरा व विजय पुरा में पानी पहुचा है।

9. यह है कि वजीरपुर तहसील के ग्रामीण ईलाकों में होने वाली विजली कटोती को कम किया जावे जिससे ना तो बच्चो की पढाई हो पा रही है और ना ही जनता चैन से सो पा रही है। व मच्छरों का भी भारी प्रकोप है।

10. यह है कि ग्राम पंचायत बडौली में 10 बीघा जमीन सर्वसमाज के लिए सार्वजनिक मिटिग व गार्डन पार्क बनाने के लिए आवंटित की जावे।

11. यह है कि हिण्डौन सिटी से गंगापुर सिटी रोड वजीरपुर शहर में आये दिन जाम लगा रहता है अतिक्रमण हटावाया जावे व पुलिस लगाई जावे।

12. यह है कि वजीरपुर नगर पालिका व ग्राम पंचायत बडौली खेडला में नालिया बन्द है और जगह जगह पर गन्दा पानी व कचरा भरा पडा हुआ है जिसकी सफाई करवाई जावे व जिन जगहों पर अभी तक नाली नही बनी हुई है उस जगह पर नाली बनवाई जावे।

13. यह है कि ग्राम पंचायत बडौली, खेडला, मीना बडौदा, बडौली वजीरपुर क्षेत्र जिन ग्राम पंचायतों में चम्बल की टंकी बनी हुई है उनको शीघ्र ही चालू करवाया जावे।

14. यह है कि ग्राम पंचायत बडौली पटवार मण्डल के लिए वित्तीय स्वीकृति नही है इसलिए इस पर कोई स्थाई पटवारी नही लगा हुआ है जिसपर स्थाई पटवारी लगाया जावे।

15. यह है कि वजीरपुर मीना बार्डिंग पर अम्बेडकर मूर्ती की चार दिवारी व निर्माण कार्य के लिए एम.एल. ऐ कोटे से 5 लाख रूपये सेन्शन हो कर ग्राम पंचायत के खाते में आ गये है उस कार्य को शीघ्र करवाया जावे।

16. यह है कि खेडला मोड से लेकर सेगर पुरा करौली सीमा तक पूरा रोड टूटा पडा हुआ है उसे बनवाया जावे।

default Wazirpur Gangapur city

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269