National Human Rights and Prevention of Corruption India Organization राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन मे विस्तार करते हुए अलवर जिले मे जिला स्तरीय दो पदाधिकारी बनाये गये

google.com, pub-1662099916142516, DIRECT, f08c47fec0942fa0

*राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन मे विस्तार करते हुए अलवर जिले मे जिला स्तरीय दो पदाधिकारी बनाये गये* 

*रामावतार मीना पिनान को अलवर जिला महा मंत्री बनाया है तथा सुमन गब्बर मीना बबेली को महिला प्रकोष्ठ महासचिव बनाया है* 

*ये सभी नियुक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अलवर जिला संयुक्त सचिव महेश चन्द मीना की सिफारिश पर दी गई है*

National Human Rights and Prevention of Corruption India Organization

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना ने मिडिया को बताया है कि हमारा यह संगठन पूरे भारत देश के सभी राज्यो मे बहुत तेजी से सक्रिय व लोकप्रिय होता ही जा रहा है और आमजन के हित मे भ्रष्टाचार के खिलाफ व महिला अत्याचार के खिलाफ और शोषण के विरूद्ध व बाल श्रम के खिलाफ लगातार परैवी कर रहा है , हमारे इस संगठन का मुख्य उद्देश्य है कि भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरो के खिलाफ जबरदस्त मुहिम चलाना है और महिलाओ के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना व भ्रष्टाचारियो का पर्दाफाश करना है तथा पुलिस प्रशासन का भी अच्छा सहयोग करना है तथा आरटीआई एक्ट 2005 का उपयोग कर भ्रष्टाचार को भी उजागर करना है एवं अन्य दूसरे भी कई प्रकार भी काम जो आमजन के हित मे हो।

यह संगठन भारत सरकार द्वारा रिकोग्नाइज्ड संगठन है और इस संगठन का रजिस्ट्रेशन नम्बर 26/2019 है , यह संगठन बहुत ही तीव्र गति से पूरे भारत देश मे सभी जगह अनवरत रूप से विस्तार कर रहा है।

शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना ने अलवर जिले मे जिला स्तरीय दो पदाधिकारियो को नियुक्ति दी है जिनमे एक तो सुमन गब्बर मीना बबेली को महिला प्रकोष्ठ से जिला महासचिव पद पर तथा दूसरे रामावतार मीना पिनान को अलवर जिला महा मंत्री के पद पर नियुक्ति दी है।

 ये सभी नियुक्तिया अलवर जिला संयुक्त सचिव महेश चन्द मीना की सिफारिश के आधार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना के द्वारा दी गई है।

इसी विस्तार की कडि मे ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से महेश चन्द मीना अलवर जिला संयुक्त सचिव द्वारा भी अलवर की रैणी तहसील से भी लगातार संगठन सदस्य बनाये जा रहे है राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशानुसार सभी को नि:शुल्क सदस्यता दी जाती है।

इस संगठन मे संगठन सदस्य नि:शुल्क सदस्य बनाये जाते है तथा संगठन सदस्य को पदाधिकारी द्वारा मनोनयन पत्र जारी किया जाता है।

यह संगठन आमजन के हित मे सम्बन्धित जिम्मेदार उच्चाधिकारीगणो से सहयोग प्राप्त कर ही कामयाबी प्राप्त करने मे विश्वास रखता है।

मिडिया को यह सारी जानकारी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना के द्वारा दी गई है।

रिपोर्ट: महेश चन्द मीना

Rajasthan Tv News- राजस्थान टीवी न्यूज़ 

Rajasthan Tv News logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269