brahman mahapanchayat jaipur 2023 जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में ब्राह्मणों का सैलाब उमड़ा

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में ब्राह्मणों का सैलाब उमड़ा

brahman mahapanchayat jaipur 2023

जयपुर में रविवार को ब्राह्मणों का सैलाब बड़ी जोर शोर के साथ उमड़ा हर राज्य प्रदीप के हर जिले,कस्बे,गांव और ढा़णीयों से विप्र बंधु जयपुर पहुंचे। करीब डेढ़ से 02 लाख लोगों की क्षमता वाला विद्याधर नगर स्टेडियम (vidyadhar Nagar stadium Jaipur) खचाखच हो गया स्टेडियम तक पहुंचने वाले वाहनों की कतार दूर-दूर तक दिख रहती थी। रेल एवं डाक मंत्री भारत सरकार अश्वनी वैष्णव ने भगवान परशुराम (Bhagwan Parshuram) पर डाक टिकिट जारी किया। *अश्वनी वैष्णव*ने महापंचायत में कहा ब्राह्मण एकजुटता, तथा निंदा ना करते हुए एक दूसरे की मदद करने का संकल्प ले। उन्होंने कहा कि मैं आपका भाई हूं मुझे कभी जी या सर मत बोलना मुझे बोलना सिर्फ अश्वनी भाई भगवान परशुराम (Bhagwan Parshuram) का डाक टिकट जारी हो ना ब्राह्मणों की एकजुटता का ही परिणाम है। यह आपकी जोश,एकता, ताकत राष्ट्र के निर्माण में लगेगी। आपकी यह एकता आगे भी बनी रहनी चाहिए।

ब्राह्मण महापंचायत (brahman mahapanchayat) का सूत्रधार विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी को बताया गया। उनकी मंच से जिंदाबाद भी की गई। मंच संचालन भी उन्होंने संभाले रखा। संत महंतों के सम्मान के साथ ही आगंतुओं का स्वागत और उन्हें मंच से मौका देने के लिए भी उन्होंने पूरी कोशिश की कई बड़े नाम तो मंच पर पहुंचे लेकिन कुछ युवा और समाज के लिए काम करने वालों को भी मंच पर बुलाकर दो मिनट बोलने का मौका दिया गया। सुनील तिवारी को कार्यक्रम में अनुशासन बनाए रखने के लिए भी खूब मशक्कत करनी पड़ी। कुल मिलाकर कार्यक्रम सुपर हिट रहा। ब्राह्मण महापंचायत (brahman mahapanchayat) में शामिल हुए लोगों का कहना था कि बाहरी जिलो व प्रांतो से तो खूब लोग आए लेकिन जयपुर के रहने वाले ब्राह्मणों की संख्या महापंचायत में कम दिखी। इस पर एडवोकेट राकेश शर्मा ईशवाना ने कहा कि यो तो वे यह सोच कर घरों में ही बैठे रहे कि भीड़ में कौन फंसे। सब कुछ लाइव पर घर बैठे देख लेंगे। और फिर वे बाहर से आने वालों की सुविधाओं के लिए इंतजामों में जूटे रहे। कुल मिलाकर विद्याधर नगर स्टेडियम (vidyadhar stadium Jaipur) पहुंचने बालों में 90 प्रतिशत बाहरी जिलों व प्रांतो से आय हुए लोग थे। जैसे दौसा, अलवर,सीकर,भरतपुर, झुंझुनू,राजगढ़,रैणी सहित जिले,अनेक गांव, ढा़णीयों के वाहन सर्वाधिक नजर आ रहे थे। वैसे साधन हरियाणा,गुजरात,जोधपुर, बीकानेर,जयपुर सहित काफी जगह से दीप विप्र बंधु महासभा में पंहचे। जयपुर में उमडे ब्राह्मणों से प्रदेश और देश में संदेश गया।

*कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज*- ने कहा कि राजस्थान में सबसे ज्यादा ब्राह्मण है। विधानसभा में कभी अपनी संख्या साठ हुआ करती थी। अब 17 है। दोनों ही पार्टियों से इस बार तीस-तीस टिकट की मांग है।

*विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी*-ने कहा कि सभी कि जिंदाबाद है लेकिन ब्राह्मण यह संकल्प ले की एकजुट रहेंगे एक दूसरे की मदद करेंगे और किसी भी ब्राह्मण पर संकट होगा तो उसकी पुरजोर मदद करेंगे।

वही दूसरी ओर अलवर जिले की राजगढ़ तहसील

दादुपंथी ठिकाना गंगाबाग राजगढ़ के महंत प्रकाश दास महाराज के सानिध्य में थानागाजी विधानसभा व राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से उनके सानिध्य में करीब पचासो साधनों से महासभा में रवाना हुए, सुरेश अवस्थी पूर्व अधीक्षक ब्राह्मण छात्रावास अलवर, ब्राह्मण एकता मंच के जिलाध्यक्ष रजनीकांत पटेल, एडवोकेट राकेश शर्मा ईशवाना बिलेटा उप सरपंच बाबूलाल शर्मा गुगडोद, मीडिया कर्मी नागपाल शर्मा, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष राजेश ठीकेदार,मदनलाल शर्मा, एडवोकेट देवेंद्र शर्मा,राजू भैया,दिनेश चंद आदि लोगों ने साधनों में समाज के लोगों को परशुराम भगवान के जय करो के साथ जयपुर के लिए लेकर गए महापंचायत के लिए रवाना हुए जयपुर महारैली में विप्र समाज के करीब 20लाख महिला पुरुष व नवयुवकों ने चारों ओर से आकर जयपुर को झाम कर दिया। स्टेडियम में जगह नहीं होने पर लोग पेडो पर चढ-चढ कर कार्यक्रम का आनंद ले रही थे कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर संत महात्माओं द्वारा शंखनाद के साथ शुरू किया गया।

रिपोर्ट: नागपाल शर्मा

Rajasthan Tv News- राजस्थान टीवी न्यूज़ 

Jaipur 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  Copyright © Rajasthan Tv News, All Rights Reserved.Design by 8770138269